हत्या के आरोपी ने लगाई जेल में फाँसी जेल की सुरक्षा व कार्य प्रणाली पर प्रश्नचिंन्ह

0

गाजीपुर। अपराध के बाद आरोपित बंदियों को जहां सुरक्षा में कैद में रखा जाता है वहां एक कैदी ने संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या कर लिया है। सूचना के अनुसार दिन में खबर आई कि गाज़ीपुर की जिला जेल में बंद कैदी ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली है। उसके बाद जिला और जेल प्रशासन हरकत में आ गया और उनके द्वारा प्रारंभिक जांच शुरू कर दी गयी है।

बताया जा रहा है कि मृतक कैदी का नाम शिवसागर कुशवाहा (38) है, जो गहमर थाना क्षेत्र के पचौरी गांव का रहने वाला था, वो अपने बेटी के द्वारा प्रेम विवाह कर लिए जाने के बाद दामाद की हत्या के आरोप में सन 2015 से ही जेल में बंद है। जिसका मुकदमा कोर्ट में लंबित है। स्थानीय सूत्रों की मानें तो कुछ ही महीने पहले ही उसकी पत्नी की भी मौत हो गयी थी और उसके दो पुत्र चेन्नई में भरण पोषण के लिए काम करते हैं। इधर वो कुछ दिन से मानसिक अवसाद से ग्रस्त था और परेशान रहता था जिसके आत्महत्या की सूचना मिली। फिलहाल गाजीपुर जेल में कैदी की आत्महत्या से जेल और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

फिलहाल जेल में कैदी की आत्महत्या के बाद एक बार फिर जिला जेल की सुरक्षा और कार्य प्रणाली को लेकर सवाल खड़े हो गये हैं। फिलहाल प्रशासन मामले की छानबीन में जुटा हुआ है। एसपी गाज़ीपुर ने भी कैदी की मौत के घटना की पुष्टि करते हुए अग्रिम करवाई की बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here