देश के सबसे बड़े अस्पताल में लगी भीषण आग

0

दिल्ली :PNI News: एम्स में लगी आग बुझने का नाम नहीं ले रही है। यही वजह है कि एहतियातन प्रशासन ने एम्स में बिजली काट दी है। इसकी वजह से एम्स में अंधेरा हो गया है और पूरा परिसर केवल अग्निशमन विभाग की गाड़ियों से घिरा हुआ है। वहां अंधेरे में केवल अग्निशमन विभाग की गाड़ियों की जल रही लाइट का उजाला दिख रहा है। आग की लपटे बार -बार बढ़ जाती हैं, इसकी वजह आग दूसरे स्थानों पर न फैले इसलिए बिजली काटी गई है।
खबर लिखे जाने तक प्राप्त सूचना के अनुसार एम्स के एकैडिमक ब्लॉक, आपातकालीन ब्लॉक मुख्य अस्पताल के जर्नल वार्ड में बिजली काटी गई है। यहां के मरीजों को आरपी सेंटर, कार्डियक न्यूरो सेंटर सहित एम्स अन्य सेंटर में मरीजों को स्थानातंरित किया गया। आनन-फानन में मरीजों को दूसरे जगहों पर स्थानांतरित करने पर प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं मरीजों व उनके तीमारदारों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

बॉक्स
बड़ा हो सकता था हादसा
एम्स में लगी आग इतनी भयानक है कि शाम को लगी आग अभी तक बुझ नहीं पाई है। गनीमत है कि एम्स की जिस इमारत में आग लगी है उसके ग्राउंड फ्लोर तक नहीं पहुंची। अगर, ऐसा होता तो हादसा और भयानक हो सकता था। दरअसल, जिस इमारत में आग लगी है उसके ग्राउंड फ्लोर पर 11 हजार किलोवाट का विद्युत सबस्टेशन है। कई ट्रांसफार्मर्स रखे हैं। अगर आग यहां तक आग पहुंच जाती ट्रांसफार्मर्स में अत्याधिक ज्वलनशील तेल होने की वजह से भयंकर ब्लास्ट हो सकते थे। इससे इमारत भी ठह सकती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here