कोनरवा की वार्षिक सामान्य सभा रशियन कलचर सेन्टर दिल्ली में आयोजित

0

नोएडा।। कनफिडिरेश्न ऑफ एन0सी0आर0 रेजिडेन्टस वैलफेयर एसोसियेशन की वार्षिक सामान्य सभा रशियन कलचर सेन्टर दिल्ली में आयोजित की गई। आम सभा की अध्यक्षता पी0एस0 जैन अध्यक्ष द्वारा की गई। सभा का संचालन अनिल शर्मा महासचिव द्वारा किया गया। वार्षिक सामान्य सभा में अन्य विषयो के साथ वर्ष 2019-2022 की कार्यकारणी के गठन पर चर्चा की गई जिसमें अध्यक्ष पद के लिए श्री पी0एस0 जैन के नाम का प्रस्ताव सर्व टी0 0एन0 कोल, विजय भाटी, सुबोध नागपाल व मुकेश अग्रवाल ने किया तथा समर्थन सर्वश्री ए0एस0 गुलाटी, आर0एस0 राठी, पंकज अग्रवाल, विनय गुप्ता, पी0के0 अग्रवाल, अनिल शर्मा, श्रीमति वकुल कौशिक, रेनू शर्मा, अनुरंजना त्यागी, अन्जु पचौरी, ब्रिगेडियर अशोक हक, र्क0 टी0पी0 त्यागी, एम0एल0 शर्मा, साहिद अहमद, मुकूल बाजपेयी व सदन में उपस्थित सभी सदस्यो ने जोर दार तरीके से किया, अतः पी0 0एस0 जैन को सर्व सम्मति से अध्यक्ष चुन लिया गया, टी0एन0 कोल ने प्रस्ताव किया की शेष कार्यकारणी का गठन का अधिकार अध्यक्ष को दे दिया जाय तथा अध्यक्ष अपनी एक परामर्श समिति बना लेंं जिसमें विचार विमर्श करके कार्यकारणी का गठन अध्यक्ष द्वारा कर लिया जाये। जिसे आम सभा ने सर्व सम्मति से अनुमोदन किया तथा अध्यक्ष द्वारा सदन से नाम मांंगने पर सदस्यो द्वारा ए0एस0 गुलाटी, विजय भाटी, टी0एन0 कोल, मुकेश अग्रवाल व सुरेश गोयल के नाम का प्रस्ताव किया जिसकी सहमति सदन द्वारा दी गई अध्यक्ष द्वारा बताया गया कि शेष कार्यकारणी का गठन शिघ्र ही कर लिया जायेगा।
बैठक में वार्षिक लेख जोखा कोषाध्यक्ष एम0एल0 शर्मा ने रखा और आम सभा द्वारा उसे पास किया गया तथा आगामी वर्ष के लिए औडिटर की नयुक्ति की गई।
र्क0 टी0पी0त्यागी द्वारा दिल्ली में कोनरवा के सहयोग से राष्टीय अधिवेशन करने प्रस्ताव किया तथा विजय भाटी ने इस का समर्थन किया इस पर आम सभा ने कहा की यह कार्यकारणी का विषय है आगामी कार्यकारणी की बैठक में इस पर निर्णय लिया जाये।
वार्षिक सामान्य सभा में भारी संख्या में सदस्य उपस्थित हुऐ। नये सदस्यो का परिचय कराया गया। अध्यक्ष द्वारा पूर्व की कार्यकारणी को भंग किया गया।
वार्षिक सामान्य सभा में आगे की कार्य की योजना पर चर्चा की गई जिसमें सदस्यो ने सुझाव दिये कि :

  1. जल की कमी व जल संचयन पर शिघ्र कार्यवाही की जानी चाहिए।
  2. प्रदुषण की रोकथाम के सभी उपायो के समबंध में कार्यवाही की जानी चाहिए जिसमें प्रदुषण के उतसर्जन को रोकने व बड़ते प्रदुषण को कम करने के उपायो पर कार्य किया जाना चाहिए।
  3. स्वास्थ सेवाओ में सुधार तथा निजि अस्पतालो द्वारा वसूले जा रहे अधिक दरो पर भी विचार किया जाऐ।
  4. शिक्षा के क्षेत्र में सुधार में स्कूलो की फीस पर कार्यवाही करनी चाहिए।
  5. एयर पोर्ट पर आने व जाने पर प्उउपहतंजपवद में लगने वाले अधिक समय के समबंध में कार्यवाही करनी चाहिए।
  6. मेट्रो रेल के समय प्रात काल में पहले किया जाना चाहिए जिससे यात्री सुबह चलने वाली शताबदी आदि ट्रेनो से जाने के लिए समय से रेलवे स्टेशन पर पहुच सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here