लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, 16 रिटायर्ड आईएएस- आईपीएस अधिकारियों ने दिया पार्टी से इस्तीफा…

0

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, 16 रिटायर्ड आईएएस-आईपीएस अधिकारियों ने दिया पार्टी से इस्तीफा, कांग्रेसी बोले- भाजपा से हुआ मोहभंग

रायपुर: PNI NEWS: भारतीय जनता पार्टी से अचानक 16 सेवानिवृत्त आएएस, आईपीएस अधिकारियों के इस्तीफा देने से मची सियासी हलचल के बीच वरिष्ठ काग्रेस नेता राजेंद्र तिवारी ने इसे कांग्रेस को छत्तीसगढ़ से मिली अपार सफलता के बाद छाई भाजपा कार्यकर्ताओं में निराशा का प्रतीक बताया है.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजेंद्र तिवारी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को जनता ने जिस तरह दो-तिहाई बहुमत से जीत दिलाई है, उससे भाजपा के कार्यकर्ताओं में जबरदस्त निराशा है. भूपेश बघेल ने जनआकांक्षाओं को पूरा करने में सफल रहे हैं, और जिस तेजी से वे कदम उठा रहे हैं, उससे उनके साथ-साथ कांग्रेस की लोकप्रियता में जबरदस्त वृद्धि हुई है. उन्होंने कहा कि इन अधिकारियों ने त्वरित में फैसला लिया, जिसके बाद पार्टी में जाने के साथ उन्हें पता चला कि भाजपा किस तरह से देश को नुकसान पहुंचा रही है, जिसकी वजह से पार्टी से इनका मोहभंग हुआ है. कांग्रेस में प्रवेश के सवाल पर कहा कि आवेदन दिए जाने की स्थिति में पार्टी विचार करेगी.
गौरतलब है कि रिटायर्ड डीजी राजीव श्रीवास्तव, रिटायर्ड आईएएस आरसी सिन्हा समेत एक दर्जन से ज्यादा रिटायर्ड अधिकारियों ने  भाजपा को अलविदा कह दिया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी को भेजे गए इस्तीफा पत्र में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता छोड़े जाने की बात कही, लेकिन इसके पीछे की वजह से स्पष्ट नहीं की. इन सेवानिवृत्त अधिकारियों ने विधानसभा चुनाव के ठीक पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में जोर-शोर से प्रवेश किया था. अब लोकसभा चुनाव से पहले इनके पार्टी छोड़ने पर भी चर्चा हो रही है.

भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने वाले रिटायर्ड डीजी राजीव श्रीवास्तव, रिटायर्ड आईएएस आर सी सिन्हा, एन के एस ठाकुर, विमल चंद गुप्ता, एनटीपीसी के पूर्व महाप्रबंधक एच के धागमवार, पूर्व वन अधिकारी आर के तिवारी, बंशीलाल कुर्रे, आर के शर्मा, भोजेंद्र उके, प्रदीप मिश्रा, शमशीर खान, अजीत चौबे, डा.हेमू यदू, घनश्याम शर्मा, डा.नीता शर्मा और सुभाष वर्मा के नाम शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here