बैंक ऑफ़ इण्डिया, गाजियाबाद अंचल के तत्वाधान मे ग्राहक मिलन समारोह का हुआ आयोजन

0

नोएडा।PNI News। बैंक ऑफ़ इण्डिया, गाजियाबाद अंचल के तत्वाधान मे ग्राहक मिलन समारोह का आयोजन स्टाफ ट्रेनिंग कॉलेज ,सेक्टर 62 , नोएडा में हुआ। इस ग्राहक मिलन (Customer Meet ) समारोह की अध्यक्षता बैंक ऑफ़ इण्डिया, गाजियाबाद अंचल के आँचलिक प्रबन्धक विवेकानंद दुबे द्वारा की गई। इस अवसर पर बैंक ऑफ़ इण्डिया के नोएडा, ग्रेटर नोएडा एवं गाजियाबाद स्थित विभिन्न शाखाओं से आमंत्रित ग्राहकों ने न सिर्फ अपनी उपस्थिति दर्ज कराई बल्कि इस आयोजन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। ग्राहक मिलन समारोह के इस अवसर पर बैंक ऑफ़ इण्डिया, गाजियाबाद अंचल के उप आंचलिक प्रबन्धक सतीश कुमार वर्मा एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहें।

ग्राहकों को सम्बोधित करते हुए आँचलिक प्रबन्धक विवेकानंद दुबे ने कहा की बैंक ऑफ़ इन्डिया के लिए ग्राहक सेवा हमेशा से सर्वोपरि रहा हैं। बैंक का मूलमंत्र रिश्तो की जमा-पूँजी (Relationship beyond Banking) हैं। बैंक ऑफ़ इण्डिया देश की एक अग्रणी बैंक हैं जिसके पूरे देश में 5000 से भी शाखाएं हैं, विदेश में भी बैंक की 60 शाखाएं 22 देशों में कार्यरत हैं।
उन्होंने आगे कहा की सरकार के उपक्रम होने के नाते बैंक ऑफ़ इन्डिया आम जनता के हित में सरकार द्वारा निर्धारित विभिन्न नीतियों एवं योजनाओ के प्रति न सिर्फ कर्तव्यवध है बल्कि अपनी जिम्मेदारियों को भलीभाति पूरा करने के लिए वचन-वध है। सरकार की विभिन्न योजनाए जैसे प्रधान मंत्री जन धन योजना, मुद्रा योजना , अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा बीमा, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा जैसे तमाम योजना को अमलीजामा पहनाने में बैंक कोई कसर नही छोड़ रहा हैं। सरकार के नीतियों के अनुसार बैंक कृषि और लघु, सूक्षम एवं मझोले (MSME) क्षेत्र के उद्यमियों को ऋण देकर बढ़ावा दे रहा हैं ।

इस अवसर पर बैंक के ऋण विशेषज्ञ टीम द्वारा सरकार की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री किसान संपदा योजना के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। ग्राहकों को ये भी अवगत कराया गया कि किसानों को दी जाने किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) योजना के अलावा भी बैंक पशु-पालन, मत्स्य पालन, कोल्ड स्टोरेज, गोल्ड लोन की भी ऋण सेवा उपलब्ध करा रहा है, जिसका ग्राहकों को समुचित लाभ उठाना चाहिए।

ग्राहक मिलन समारोह में ग्राहक भी चर्चा में शामिल हुए और अपनी समस्यायों और अपेक्षाओ से बैंक के उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। अधिकांशतः ग्राहकों ने बैंक ऑफ़ इन्डिया के ग्राहक सेवा के प्रति अपनी सनतुष्टी जाहिर की और बैंक ऑफ़ इन्डिया के अधकारियों और कर्मचारियों की कार्यशैली की तारीफ़ की।

बैंक ऑफ़ इण्डिया, गाजियाबाद अंचल के उप आंचलिक प्रबन्धक सतीश कुमार वर्मा ने ग्राहकों को धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा की ग्राहकों के विचार और संवाद बैंक के लिए अत्यंत महतवपूर्ण हैं। ग्राहकों के विचार एवं सुझाव से बैंक और वेहतर और समृद्ध बनता हैं। ग्राहक मिलन समारोह को सफल बनाने के लिए ग्राहकों ने जो अपना कीमती समय और सुझाव दिया उसके लिए बैंक उनका कृतज्ञ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here